How to download Whatsapp Statuses without any Third-party Application

How to download Whatsapp Statuses without any Third-party Application, कैसे डाऊनलोड करें?
मेरे प्यारे दोस्तों आपने जब किसी स्टेटस को एक बार View यानी देख लिया । तो फिर दोबारा वो बिना इंटरनेट के भी दिख कैसे जाता है सोचा है कभी ?
ये जो तुम एक बार किसी status को View कर लेते हो न तो ये आपके फ़ोन में डाऊनलोड होकर ऐसी जगह चला जाता है कि हमें बस gallery में नज़र नहीं आता औऱ 24 घण्टे बाद अपने आप डिलीट हो जाता है ।

download Whatsapp Statuses
दोस्तों जैसा सभी को पता है इंटरनेट का दौर चल रहा है और सोशल मीडिया ने हम सभी को आज पूरी तरह अपने वश में कर लिया है । इसकी खुराक न मिले तो अज़ीब सा महसूस होता है न, सुबह उठने पर हमें चाय की याद बाद में आती है सबसे पहले हम अपना फोन देखते हैं, रात जो प्यारी से फ़ोटो पोस्ट की थी उस पर कितने लाइक, कितने कमेन्ट आये😂 । और जो अपने प्रेमी या प्रेमिका के लिए प्यारा प्यारा स्टेटस लगाया था उसने देखा भी है या नहीं 😉|

इसी बीच किसी का स्टेटस ऐसा लग जाये कि ये तो मेरे से बेहतर लगा दिया मेरे प्यारे दोस्त ने इसे तो मैं अपनी प्यारी प्रेमिका को जरूर ही दिखाऊंगा चाहे मुझे इसके लिए कुछ भी करना पड़े ।
तो सबसे पहले तो वो अपने दोस्त को मैसेज की करेगा कि भाई ये मुझे send कर दे अगर नहीं सेंड किया उसने तो फिर इंटरनेट पर ढूंढना पड़ेगा या फिर वही काम करोगे जो अधिकतर लोग करते हैं AB, GB, Plus WhatsApp जैसे अन्य Application download करोगे मानोगे तो तुम हो नहीं भले ही फ़ोन का सारा Data हैक हो जाये Third Party Applications चलाने से ।
तो मेरे प्यारो मैं आपको एक रामवाण तरीका बता रहा हूँ जिसमे अलग से किसी भी  एप्लीकेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप किसी भी स्टेटस Status को Save या Download कर लोगे, वो भी बड़ी आसानी से और किसी से न तो माँगना पड़ेगा और न ही किसी को पता चलेगा कि मेरा status कॉपी कर लिया😅।

download Whatsapp Statuses के लिए आपको नीचे दिए गए steps के अनुसार चलना होगा

 
मैं सभी step अपने फोन के अनुसार दिखा रहा हूँ, हो सकता है कोई विकल्प आपके फ़ोन में ज्यों का त्यों न हो । अगर समझ न आये या आपके फोन में आपसे न हो पाये तो मुन्ना टेंशन मत लो नीचे एक video* दी है उसे follow कर लेना वो सभी फ़ोन में काम करेगी *केवल Android Phones
 
1. सबसे पहले अपने फ़ोन का फ़ाइल मैनेजर या फ़ाइल एक्सप्लोरर (File manager or File Explorer) ओपन करना है ये किसी अन्य नाम जैसे My Files से भी हो सकता है.

2. फिर आपको इसके सेटिंग्स (Settings) में जाना है जैसे मैंने दिखाया है कोई इस तरह से भी options दिए हो सकते हैं.



3. यहाँ से आपको एक option नज़र आएगा “Show Hidden Files” ये आपको click करना है या On रखना है ताकि छुपे हुए सभी status/Files नज़र आ जाएं और इसके बाद अपने फ़ोन का Phone Storage, Device Storage या Internal Space select करो ।



3. इसमे Whatsapp नाम के folder को ओपन करो और उसमें फिर Media नाम के फोल्डर को ओपन करो ।



4. इसके बाद आपको एक फोल्डर “.Statuses” दिखाई देगा बस इसे ही ओपन कर लो यही है ख़जाना इसमे वो सारे status मिलेंगे जो आपने पिछले 24 घंटे में देखे हैं चाहे वो Video Status हों या Image format में हो ।



5. अब आपको जो भी पसन्द हो या जिसे आपको अपने Gallery में रखना है उसके लिए उस status को ढूंढो (एक या जो भी आपके चाहिए select कर सकते हैं )और long click करके सेलेक्ट करो और Copy / move select करो और location choose करो जहाँ जिस फोल्डर में आपको ये gallery में चाहिए (Download/Camera कोई भी कर सकते हो लेकिन मैं यहाँ Internal स्टोरेज में नया फोल्डर “Create Folder” सेलेक्ट कर रहा हूँ।



6. जिसका कोई नाम दे सकते हैं मैंने यहाँ My Status दिया है ।



7. यहाँ पर आपको इसे paste Here/move Here कर देना है और यह तुरन्त उस folder में चला जाएगा। और बस हो गया आपका काम ।



8. अब आप आराम से अपने phone की गैलरी (Gallery) ओपन करो और अपना वह फोल्डर ढूंढो मैन My Status बनाया था तो मैंने इसे किया है ।



9.  अब इसे प्यार से ओपन कर लो और आपके प्यारे status जो आपने select किये थे यहाँ पर मौजूद हैं ।

जिसे आप अपनी मन चाही जगह share कर सकते हो या सीधे अपने व्हाट्सएप Whatsapp में जाकर भी Status बनाने के लिये Select कर सकते हो अब सभी जगह ये मिल जाएंगे । और आप अपने प्यारों को इन्हें भेज पाओगे 😋
 तो बोलो “जय माता दी😋

और हाँ … वो ऊपर Video वाली बात की थी ना, तो अभी वो अच्छे से तैयार नहीं है लेकिन जल्द ही अपलोड हो जायेगी बस आ जाना आप यहींं पर !!!

अगर आपको ये अद्भुत तरीका थोड़ा भी सही लगा हो और पसन्द आया हो या अभी भी कोई सवाल हो तो कमेन्ट जरूर करना धन्यवाद !!!

Leave a Comment